Breaking News

बड़े काम के हैं ये पत्थर, चेहरे पर घिसने से कमाल होता है

ब्यूटी और स्किनकेयर की दुनिया में आजकल एक ट्रेंड ने अपनी ख़ास जगह बना ली है. ये ट्रेंड है ब्यूटी टूल्स (beauty tool) का. आपने भी इनके एक्स्ट्राऑर्डिनरी बेनिफिट्स के बारे में कहीं न कहीं पढ़ा या सुना ज़रूर होगा. लेकिन इतने सारे ब्यूटी टूल्स मार्केट में अवेलेबल हैं कि कई बार हम कन्फ्यूज़ हो जाते हैं कि कौन सा टूल किस तरह काम करता है, किस टूल का क्या बेनिफिट है, हमें अपने लिए कौन सा टूल खरीदना है और उसका इस्तेमाल कैसे करना है? या कई बार हमारे दिमाग में ये सवाल भी आता है कि क्या वाकई ये टूल्स कोई फायदा भी पहुंचाते हैं या सिर्फ ओवर हाइप्ड हैं? इस आर्टिकल में आपको मिलेंगे इन सभी सवालों के जवाब.

जिन फेशियल टूल्स की आज हम बात करेंगे वो है फेशियल रोलर और गुआशा.

क्या होते हैं फेशियल रोलर और गुआ शा?

ये मसाज टूल्स जेड और क्वार्ट्ज़ जैसे स्टोन्स से बने होते हैं. ये या तो रोटेटिंग स्टोन रोलर जैसे होते हैं या फिर फ्लैट कॉन्टोर्ड स्टोन के शेप में.  कुछ रोलर्स इलेक्ट्रॉनिक होते हैं और उन्हें इस्तेमाल करते समय वो वाइब्रेट करते है जो एक्स्ट्रा बेनिफिट देता है.

ये काम कैसे करते हैं?

इन में से किसी भी टूल का रेगुलर इस्तेमाल चेहरे के ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है और इम्प्योरिटीज़ को बाहर करने में मदद करता है. इससे चेहरे की सूजन कम होती है और ग्लो बढ़ता है. ये आपके चेहरे की मसल टेंशन को भी दूर करता है जिससे अर्ली एज में रिंकल्स कम करने में मदद मिलती है. एजिंग एक नेचुरल प्रोसेस है और हमें उसे एम्ब्रेस करना चाहिए, लेकिन अपना और अपनी स्किन का ध्यान रखकर हम उसके विज़िबल साइंस को कम कर सकते हैं .

इसके अलावा अगर आपने अपने चेहरे पर कोई क्रीम या सीरम लगाया है तो ये टूल्स उसे आपकी स्किन के अंदर डीपली पेनिट्रेट करने में भी मदद करते हैं और उसका ज़्यादा बेनिफिट आपको मिलता है. तो हो गए ना एक पंथ दो  काज.

 कौन सा टूल चुनें?

About News Posts 24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *