Breaking News

पायलट समर्थकों ने हरे किए पुराने जख्म:कांग्रेस के लिए लहूलुहान पायलट की 6 साल पुरानी फोटो का पोस्टर छापा, गहलोत को सत्ता का संघर्ष याद दिलाया

राजस्थान में कांग्रेस की राजनीति में अब पोस्टर की एंट्री हो गई है। सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट खेमे में लगातार चल रहे विवाद के बीच अब पोस्टर वॉर दिखने लगी है। पायलट समर्थकों ने जयपुर के गांधीनगर में एक बड़ा होर्डिंग लगाया है। इसमें पायलट की संघर्ष गाथा को दिखाया गया है। बाकी जगहों पर भी पायलट समर्थक पोस्टर वॉर में कूदने की तैयारी कर रहे हैं। पोस्टर्स के जरिए समर्थक पायलट के संघर्ष को बताने का प्रयास कर रहे हैं।

गांधीनगर में पायलट समर्थक विधायक वेदप्रकाश सोलंकी के आवास के बाहर एक बड़ा होर्डिंग लगाया है। इसमें लिखा है- राजस्थान ने देखा है, हम सबने देखा है। नीचे किसी नेता के नाम की जगह टीम सचिन पायलट लिखा हुआ है। इस होर्डिंग में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के तौर पर विपक्ष में रहकर सचिन पायलट के ​सड़क पर पुलिस की लाठियां खाने की चार तस्वीर लगाई गई हैं। पहली तस्वीर में पुलिस के लाठीचार्ज में पायलट को लगी चोट की तस्वीर है।

दूसरी तस्वीर में पानी से भीगे हुए और तीसरी तस्वीर में पायलट को पुलिस गला पकड़कर ऊपर उठा रही है। इन तस्वीरों के जरिए पायलट के संघर्ष को दिखाया है। सचिन पायलट के समर्थक रोज अब नए नए तरीके से अपने होने का अहसास करवा रहे हैं। इससे कांग्रेस में खींचतान लगातार सामने दिख रही है।

पोस्टर्स के जरिए जताया पायलट ने पार्टी के लिए लाठियां खाईं
सचिन पायलट समर्थक यही मुद्दा बना रहे हैं कि विपक्ष में रहकर पार्टी के लिए खून पसीना बहाने वालों की सुनवाई होनी चाहिए। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नारायण सिंह ने भी कल लिखित बयान जारी कर विपरीत हालात में पार्टी का झंडा बुलंद रखने वालों की आलाकमान के स्तर पर सुनवाई की मांग की।

पोस्टर में जिन तस्वीरों का जिक्र वे कांग्रेस के प्रदर्शनों की है
पोस्टर में जो तस्वीरें शामिल की हैं, उनमें दो तस्वीर 3 मार्च, 2015 की है। उस वक्त यूथ कांग्रेस ने भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ विधानसभा पर प्रदर्शन की है। इस प्रदर्शन पर पुलिस लाठीचार्ज में सचिन पायलट, यूथ कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरिंदर राजा, तत्कालीन यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक चांदना सहित 20 से ज्यादा नेता-कार्यकर्ता घायल हुए थे।

पोस्टर में गांधी परिवार का फोटो

समर्थकों की ओर से लगाए गए पोस्टर में पायलट के साथ कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तस्वीर है। समर्थकों ने इससे साफ संकेत देने की कोशिश की है कि पायलट को इन तीन नेता के अलावा किसी तरह का कोई नेतृत्व या नेता स्वीकार नहीं है।

About News Posts 24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *