Breaking News

Jio, Airtel और Vi ने अपने प्लान से हटाई ये खास सुविधा, यहां देखें कंपनी के नए प्लान

देश की टेलीकॉम कंपनी लगातार अपने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए प्रयासरत रहती है लेकिन इस बार खबर कुछ ऐसी है जिसे जानने के बाद आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। दरअसल देश की बड़ी टेलीकाॅम कंपनियों ने अपने ग्राहकों को इस बार बहुत बड़ा झटका दिया है कंपनी ने अपने सारे प्लान्स से SMS की सुविधा को खत्म कर दिया है। शायद आप भी अब तक टेलीकाॅम कंपनियों के इस नए नियम से अंजान होंगे। कंपनियों द्वारा SMS की सुविधा हटाए जाने से काफी ग्राहक निराश भी हुए होंगे। लेकिन यह SMS की सुविधा बड़े प्लान में आपको मिल जाएगी। छोटे प्लान से इसे फिलहाल हटाया गया है।

देश की बड़ी टेलीकाॅम कंपनी Reliance Jio, Vodafone Idea और Airtel ने इस नए नियम को अपने प्लान में शामिल किया है। जिसके तहत कंपनियों के छोटे प्लान्स से एसएमएस की सुविधा को हटा दिया गया है। जियो ने अभी हालही में 98 रूपये का प्लान दोबारा लाॅन्च किया है, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वाॅयस काॅलिंग और जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन के साथ 14 दिनों के लिए रोजाना 1.5जीबी डेटा भी मिल रहा है। लेकिन अब पूराने प्लान के समान इसमें एसएमएस की सुविधा नहीं रहेगी।

वोडाफोन आइडिया ने भी इस ओर कदम उठाते हुए 99 रूपये और 109 रूपये के दो नए प्लान लाॅन्च किए हैं जहां वोडाफोन आइडिया 99 रूपये वाले प्लान के साथ यूजर्स को 18 दिनों के लिए फ्री काॅलिंग और 1जीबी डेटा दे रहा है। वहीं 109 रूपये वाले प्लान के साथ यूजर को 1जीबी डेटा, अनलिमिटेड वाॅयस काॅलिंग 20 दिनों के लिए उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसका मतलब इस प्लान की वैद्यता 20 दिन की होगी। लेकिन कंपनी ने इस नए प्लान में भी एसएमएस की सुविधा को हटा दिया है।

टेलीकाॅम कंपनियों में एयरटेल ने भी इस ओर कदम बढ़ाते हुए केवल 100 रूपये से कम का एक ही प्रीपेड प्लान ऑफर कर रहा है और यह प्लान 19 रूपये का है। एयरटेल के इस 19 रूपये के रिचार्ज में अनलिमिटेड वाॅयस काॅलिंग और 2 दिनों के लिए 200एमबी डेटा भी मिल रहा है। लेकिन कंपनी ने इस प्लान में एसएमएस की सुविधा नहीं दी है।

About News Posts 24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *