Breaking News

TMC सांसद नुसरत जहां के लिए अब कौन सी नई मुसीबत खड़ी हो गई है?

तृणमूल कांग्रेस की लोक सभा सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) के लिए एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है. उनके खिलाफ अब BJP सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा अध्यक्ष के पास शिकायत दर्ज कराई है. मौर्य ने मांग की है कि गलत जानकारी देने के लिए नुसरत जहां की लोक सभा सदस्यता रद्द की जानी चाहिए. मौर्य ने यह भी कहा कि नुसरत ने वोटर्स को धोखे में रखा, उनके अमर्यादित आचरण से संसद की गरिमा धूमिल हुई है. ऐसे में इस पूरे मामले की जांच एथिक्स कमेटी से करवाई जानी चाहिए और नुसरत पर कार्रवाई करनी चाहिए.

बीते दिनों नुसरत जहां ने कहा था कि जून, 2019 में टर्की में निखिल जैन से हुई उनकी शादी भारत में मान्य नहीं है. नुसरत ने कहा था कि निखिल से उनकी शादी एक इंटररिलीजन शादी है. इसलिए उसे भारत में रजिस्टर कराना ज़रूरी था. लेकिन उन लोगों ने शादी का रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया. इसलिए भारत के कानून के हिसाब से उनके और निखिल जैन के रिश्ते को एक लिव-इन रिलेशनशिप से ज्यादा कुछ नहीं माना जाएगा. नुसरत ने कहा था चूंकि शादी भारत में मान्य नहीं है तो तलाक लेने का भी सवाल पैदा नहीं होता है. हालांकि, निखिल जैन ने इस पर कहा था कि उन्होंने कई बार शादी के रजिस्ट्रेशन की बात छेड़ी थी, लेकिन नुसरत टाल रही थीं. निखिल ने शादी रद्द कराने के लिए एक सिविल सूट भी कोर्ट में फाइल किया है.

नुसरत जहां (Nusrat Jahan) को लेकर ये पूरा विवाद तब शुरू हुआ था, जब सोशल मीडिया पर उनके प्रेग्नेंट होने की खबर आई. इसे लेकर उनके चरित्र पर सवाल उठाए गए. लोग सवाल करने लगे कि नुसरत और निखिल लंबे वक्त से अलग रह रहे हैं, ऐसे में नुसरत किसके बच्चे की मां बनने वाली हैं.

लोकसभा में निखिल को बताया पति

लोकसभा सचिवालय के रिकॉर्ड के मुताबिक, 25 जून, 2019 को नुसरत जहां ने सदस्य के तौर पर शपथ ली थी. शपथ लेते हुए उन्होंने अपना नाम नुसरत जहां रूही जैन बताया था. इस पूरे विवाद के बाद उनके शपथ ग्रहण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. लोक सभा में दाखिल एफिडेविट के मुताबिक, नुसरत ने खुद को शादीशुदा और अपने पति का नाम निखिल जैन बताया था.

इसी को लेकर नुसरत पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने संसद की मर्यादा का अपमान किया. संसद में झूठ बोला. कहा जा रहा है कि अगर नुसरत का ये मानना है कि उनकी शादी भारत में मान्य ही नहीं है तो फिर उन्होंने संसद में खुद को शादीशुदा क्यों बताया? और निखिल जैन को अपना पति क्यों बताया?

About News Posts 24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *