Breaking News

T20 विश्व कप में किस फायदे के साथ एंट्री करेगा पाकिस्तान?

ICC T20 वर्ल्ड कप की डेट्स और वेन्यू कंफर्म हो गए हैं. BCCI और ICC ने मिलकर कंफर्म कर दिया है कि ये टूर्नामेंट UAE और ओमान में खेला जाएगा. ये पूरा टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से 14 नवम्बर तक कुल 4 मैदानों पर खेला जाएगा. T20 वर्ल्ड कप के UAE शिफ्ट होने पर सबसे इंट्रेस्टिंग बात पाकिस्तान के दिग्गज विकेटकीपर कामरान अकमल ने कही है.

अकमल का मानना है कि इस टूर्नामेंट का UAE शिफ्ट होना पाकिस्तान के लिए अच्छा है. पाकिस्तानी टीम ने वहां करीब 9-10 साल तक क्रिकेट खेली है. कामरान अकमल का कहना है कि वर्ल्ड कप का भारत से शिफ्ट होना शायद पाकिस्तान के फेवर में काम कर जाए. पाकिस्तानी टीम ने हाल के सालों में अपने अधिकांश घरेलू मैच वहीं खेले है. अपने यूट्यूब चैनल ‘My Master Cricket Coach’ पर अकमल ने कहा, ‘पाकिस्तान को T20 वर्ल्ड कप में फायदा होना चाहिए. हमने UAE में 9 से 10 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेली है. यह पाकिस्तान को UAE की परिस्थितियों में सबसे अनुभवी टीम बनाता है.’

देखा जाए तो अकमल की बात सही है. पाकिस्तान लंबे वक्त से UAE में खेलता आ रहा है. लेकिन ऐसा नहीं है कि यहां सिर्फ पाकिस्तान की टीम खेली है. T20 वर्ल्ड कप में आ रहे कई प्लेयर्स को UAE में खेलने का अनुभव है. अकमल ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा, ‘ना केवल भारत और पाकिस्तान बल्कि अन्य देशों के खिलाड़ियों को भी T20 विश्व कप में जाने से फायदा होगा क्योंकि उनमें से बहुत से PSL (पाकिस्तान सुपर लीग) और IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) दोनों में खेलते हैं. UAE में परिस्थितियों को देखते हुए, उनके पास जो खिलाड़ी हैं, उन्हें देखते हुए अफगानिस्तान भी खतरनाक टीम साबित हो सकती है. इसलिए T20 विश्व कप के लिए पसंदीदा खिलाड़ी चुनना मुश्किल है.’

आपको बता दें कि सोमवार को BCCI ने ICC को आधिकारिक तौर पर सूचित किया था कि वो भारत में होने वाले वर्ल्ड कप का आयोजन UAE में करवाना चाहते हैं. BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा था, ‘हमने आधिकारिक तौर पर ICC को सूचित कर दिया है कि T20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित किया जा रहा है. इसका विवरण तैयार किया जा रहा है. सभी स्टेकहोल्डर्स की स्वास्थ्य सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है.

आपको बता दें कि BCCI ने IPL के दूसरे चरण का इंतजाम भी UAE में ही करवाया है, जिसकी शुरुआत 17 सितम्बर से होगी और फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जाएगा.

About News Posts 24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *