Breaking News

भारतीय महिला टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड!

मिताली राज के रिटारयमेंट के बाद इंडियन विमेंस टीम अपनी पहली वनडे सीरीज़ खेल रही है. T20 सीरीज़ 2-1 से जीतने के बाद. भारतीय टीम का वनडे सीरीज़ में भी जीत का सफर जारी है. श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच चार विकेट से जीतने के बाद. भारत ने दूसरे वनडे को 10 विकेट से जीत लिया.  इस मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी चुनी. हिमाचल प्रदेश से आने वाली पेसर रेणुका सिंह ने कमाल की बोलिंग की. रेणुका ने 10 ओवर में सिर्फ 28 रन दिए और चार विकेट अपने नाम किये. मेघना सिंह और दीप्ती शर्मा ने भी श्रीलंकाई बल्लेबाज़ी को समेटने में उनका साथ देते हुए दो-दो विकेट लिए.

श्रीलंका के लिए अमा कंचना ने नाबाद 47 रन बनाए और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उनके साथ निलाक्शी डी सिल्वा और कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने भी छोटी-छोटी पारियां खेलीं. लेकिन इनकी पारियों के बावजूद भारत की सधी हुई बोलिंग ने श्रीलंकन बैटिंग को ज़्यादा रन बनाने का मौका नहीं दिया.  इसके बाद बल्ले से हमारी स्टार्स ने मैच को एकतरफा कर दिया. भारतीय ओपनर्स स्मृति मंधना और शैफाली वर्मा ने 174 रन की पार्टनरशिप करके मैच की खत्म कर दिया.

शैफाली वर्मा, जिन्हें उनके अटैकिंग बैटिंग स्टाइल के लिए जाना जाता है. उन्होंने नाबाद रहते हुए 71 रन बनाए. इस पारी में वर्मा ने चार चौके और एक छक्का लगाया. वहीं दूसरी तरफ स्मृति मंधना, वर्मा से भी ज्यादा खतरनाक मूड में नज़र आईं. मन्धाना ने 83 बॉल पर 94 रन जड़े. इस पारी में स्मृति ने 11 चौके और एक छक्का लगाया. भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए दूसरा वनडे अपने नाम कर लिया.

ये भारत के किसी भी विमेंस वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है. ये विमेंस वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी 10 विकेट की जीत भी है. यानी इस मुकाबले से पहले किसी भी टीम ने बिना विकेट गंवाए 174 रन का टार्गेट चेज़ नहीं किया था.

स्मृति और शैफाली की रिकॉर्ड ब्रेकिंग साझेदारी के बावजूद रेणुका को उनके चार विकेट के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ भारत विमेंस चैंपियनशिप के पाइंट्स टेबल में चार पाइंट्स के साथ दक्षिण अफ्रीका के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. इस टेबल में श्रीलंका पांच मैच में सिर्फ दो पाइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है. इसके साथ ही भारत ने T20 सीरीज़ के बाद तीन मैच की वनडे सीरीज़ में 2-0 की लीड ले ली है. दोनों टीम के बीच आखिरी मैच 7 जुलाई को खेला जाएगा.

About News Posts 24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *