Breaking News

ऑस्कर 2022 में नॉमिनेट हुई फिल्मों को इंडिया में ऑनलाइन कैसे देखें?

ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी नज़दीक आ रही है. नॉमिनेशंस की घोषणा हो चुकी है. 27 मार्च को अवॉर्ड सेरेमनी होने वाली है. इस बचे हुए समय में आप हर वो फिल्म देखना चाहेंगे, जिन्हें सबसे ज़्यादा नामांकन मिले हैं. आइए आपको बताते हैं कि इस सीज़न की 14 सबसे चर्चित फिल्मों को कहां और कैसे देख सकते हैं.

1) द पावर ऑफ द डॉग

डायरेक्टर- जेन कैंपियन
स्टारकास्ट- बेनेडिक्ट कम्बरबैच, कर्स्टन डस्ट, जेसी प्लेमंस, कोडी स्मिट-मैक्फी
कुल ऑस्कर नॉमिनेशन- 12

बेसिक स्टोरी- 1925 का अमेरिका. मोंटाना राज्य. यहां का एक नामी रैंच मालिक है फिल. उज्जड़, हिंसक, क्रूर. उसका छोटा भाई एक विधवा महिला रोज़ से शादी कर लेता है. अपने घर ले आता है. रोज़ का एक बेटा भी है पीटर. इन दोनों के साथ फिल का व्यवहार कितना बुरा होता है, और उसका नतीजा किन शॉकिंग रूपों में सामने आता है ये आगे खुलता है.

2) ड्यून

डायरेक्टर- डेनिस विलनव
स्टारकास्ट- टिमथी शालामे, ज़ेंदाया, रेबेका फर्ग्यूसन, ऑस्कर आइज़क, हावियार बार्डेम
कुल ऑस्कर नॉमिनेशन- 10

बेसिक स्टोरी- ये भविष्य में हज़ारों साल आगे स्थित कहानी है. पॉल नाम के एक युवक की. वो एक नोबल फैमिली में पैदा हुआ है. विशेष दक्षताओं वाले इस युवक को अराकिस जाना होगा अपने परिवार और इंसानियत को बचाने के लिए. अराकिस एक खतरनाक रेतीला ग्रह है, जहां ‘स्पाइस’ नाम का बेहद दुर्लभ संसाधन मौजूद है जो पूरी मानवता के लिए जरूरी है. इसे लेकर कई पक्षों में युद्ध छिड़ा हुआ है.

3) वेस्ट साइड स्टोरी

डायरेक्टर- स्टीवन स्पीलबर्ग
स्टारकास्ट- एंसेल एल्गॉर्ट, रेचल जेग्लर, माइक फेस्ट, मैडी ज़ीग्लर
कुल ऑस्कर नॉमिनेशन- 7

बेसिक स्टोरी- 1957 का न्यू यॉर्क शहर. दो गैंग – वाइट अमेरिकी लड़कों और प्यूर्तो रीकन लड़कों का. दोनों के बीच झड़पें होती रहती हैं. दोनों पश्चिमी मैनहैटन में एक हिस्से पर अपना कंट्रोल चाहते हैं. इस बीच दोनों पक्षों के लड़के-लड़की में प्यार हो जाता है. हीर-रांझा वाला. टोनी और मारिया. लेकिन अंत तक जाते जाते चीजें ट्रैजिक हो जाती हैं.

4) बेलफास्ट

डायरेक्टर- केन्नेथ ब्राना
स्टारकास्ट- जूड हिल, कैट्रियोना बाफे, जेमी डॉर्नन, जूडी डेंच
कुल ऑस्कर नॉमिनेशन- 7

बेसिक स्टोरी- ये फिल्म 1960-70 के दशक में घटती है. इस दौरान आयरलैंड में राजनीतिक और सामाजिक उथलपुथल चल रही थी. ये चीज़ें आयरलैंड की राजधानी बेलफास्ट में रहने वाली एक फैमिली को इस कदर प्रभावित करती हैं कि उन्हें देश छोड़कर इंग्लैंड जाना पड़ता है. देश में क्या हो रहा है, क्यों हो रहा है, उसका वर्किंग क्लास पर क्या प्रभाव पड़ रहा है, ये सब हमें 9 साल के बच्चे बडी के नज़रिए से जानने को मिलती हैं. ये कहानी फिल्म के डायरेक्टर केन्नेथ ब्राना के खुद के बचपन के अनुभवों से प्रेरित है.

5) किंग रिचर्ड

डायरेक्टर- रेनाल्डो मार्कस ग्रीन
स्टारकास्ट- विल स्मिथ, ऑनजैन्यू एलिस, सानिया सिडनी
कुल ऑस्कर नॉमिनेशन- 6

बेसिक स्टोरी- ये कैलिफॉर्निया में रहने वाले रिचर्ड विलियम्स नाम के शख्स की कहानी है. रिचर्ड सिक्योरिटी का छोटा मोटा बिज़नेस चलाता है. उसकी पत्नी ब्रांडी नर्स है. वो अपनी दो बेटियों वीनस और सेरेना की दुनिया की बेस्ट टेनिस प्लेयर बनाना चाहते हैं. इसकी प्लानिंग रिचर्ड ने बच्चियों के जन्म से पहले से कर रखी है. लेकिन दिक्कतें कई हैं. टेनिस वाइट लोगों का गेम है. इसमें पैसा बहुत लगता है और सामाजिक स्तर पर ब्लैक होना एक युद्ध से कम नहीं. रिचर्ड अपना लक्ष्य कैसे हासिल करता है, ये हम इस कहानी में देखते हैं.

About News Posts 24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *